प्रसव के वक्त बच्चे को इतनी जोर से खींचा कि धड़ से अलग हुआ सिर

राजस्थान के रामगढ़ से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां रामगढ़ सरकारी अस्पताल में प्रसव के दौरान डॉक्टर्स ने बच्चे के पैर इतनी जोर से खींचे कि उसका सिर धड़ से अलग हो गया और और सिर अंदर ही रह गया. इस बात को छिपाने के लिए रामगढ़ के डॉक्टर्स ने बच्चे को जैसलमेर रेफर कर दिया. यहां जब डॉक्टर्स ने जांच की तो पता लगा कि महिला की डिलीवरी हो चुकी है.

महिला के परिवारवालों को जैसलमेर के जवाहर अस्पताल के डॉ. रविंद्र सांखला ने बताया कि महिला की डिलीवरी हो गई है, लेकिन आंवल अंदर रह गई है. केस क्रिटिकल है इसलिए हमने महिला को जोधपुर के उम्मेद अस्पताल के लिए रेफर किया है.

फिर महिला को उसके परिवार वाले जोधपुर के उम्मेद अस्पताल लेकर गए. यहां जब डॉक्टर्स ने प्रसव का प्रयास किया तो वो हैरान रह गए. प्रसव के दौरान बच्चे का सिर ही बाहर निकला. उन्होंने महिला के परिवार वालों को केवल सिर निकलने की जानकारी दी.

सिर लेकर थाने पहुंचे परिवार वाले....

प्रसव के दौरान बच्चे का सिर धड़ से अलग होने की खबर लगने के बाद नाराज परिजन सिर लेकर रामगढ़ पुलिस थाने पहुंचे. यहां उन्होंने डॉक्टर्स के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर मामला दर्ज करवाया.

ये भी पढ़ें: ऑपरेशन थिएटर में घुसा आवारा कुत्ता, मरीज का कटा पैर लेकर भागा

छिपाते रहे प्रसव की बात....

रामगढ़ अस्पताल के डॉक्टर प्रसव के दौरान सिर धड़ से अलग होने की बात पुलिस से छिपाते रहे. लेकिन पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बच्चे के सिर से धड़ अलग होने की बात मान ली. बच्चे के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. महिला की हालत नाजुक है और उसे जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में भर्ती किया गया है. 

लड़के का आरोप है कि लड़की ने अपने पिता की तबीयत खराब बताकर कभी 50 हजार या इससे भी ज्यादा लेकर कुछ महीनों में ही 8 लाख रुपये ले लिए. पीड़ित ने बताया कि लड़की पर भरोसा करके सरकारी नौकरी से रिटायर्ड मां के पीएफ अकाउंट से पैसे निकालकर उसे दिए थे.

अचानक बिना कुछ बताए गायब हुई लड़की

पीड़ित ने बताया कि नवंबर, 2018 में लड़की ने फिर 2 लाख रुपये की मांग की. इससे पहले ही काफी रुपए देने की वजह से एक साथ दो लाख देने से मना कर दिया. लड़की के कई बार मांगने के बाद भी पीड़ित ने पैसे नहीं दिए तब उसने पहले छेड़छाड़ की शिकायत कर जेल भिजवाने की धमकी दी और फिर अचानक बिना कुछ बताए गायब हो गई.

इसके बाद लड़की के बारे में पता लगाया तो जानकारी हुई कि सितंबर 2018 में ही उसने एक लड़के से सगाई कर ली थी और अब जल्द ही शादी करने वाली है. इस बारे में ठगी का शिकार होने की शिकायत देकर पीड़ित ने कार्रवाई करने की मांग की है.

Comments

Popular posts from this blog

बाघ ही क्यों हो जाता है बाघ के खून का प्यासा

Xiaomi ने लॉन्च किया Black Shark Helo, ये दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन जिसमें मिलेगी 10 जीबी रैम

تقنية ذكاء اصطناعي "تتفوق" على الأطباء في تشخيص سرطان الثدي